Syndicate Bank
 

निदेशक मंडल

image

 

श्री अजय विपिन नानावटी
अध्यक्ष

 

1.

नाम : श्री अजय विपिन नानावटी

2.

कार्यग्रहण तिथि : 22.08.2017

3.

करियर प्रोफाइल और अनुभव :

श्री अजय विपिन नानावटी भारत में सन् 1988 को भारत में 3 एम कंपनी के प्रथम कर्मचारी के रूप में नियुक्त हुए जहां वे जेवी (संयुक्त उपक्रम) के निर्माण तथा संगठन के सभी मायनों में विकास सुनिश्चित करने के लिए उत्तरदायी थे। बाद के 28 वर्षों में 3 एम कंपनी में इन्होंने वैश्विक स्तर पर विभिन्न भौगोलिक परिस्थितियों पर बढ़ती ज़िम्मेदारी के साथ विभिन्न पदभार संभाले।

सन् 1993 में आप समग्र एशिया पैसिफिक क्षेत्र में दूरसंचार कारोबार का प्रभावी प्रबंधन करने हेतु सिंगापुर जा बसे और सन् 1998 को एक वैश्विक भूमिका निभाने के लिए ऑस्टिन स्थानांतरित हुए जहां आप कंपनी की नई सेवाओं का प्रवर्तन व नेतृत्व के लिए ज़िम्मेदार थे।

इसके पश्चात आप 4 वर्षों तक सेंट्रल पॉल, एमएन स्थित कंपनी के कॉर्पोरेट मुख्यालय में वरिष्ठ रणनीति एवं नई कारोबार विकास की भूमिका अदा की जिसमें नए उपक्रम के अधिग्रहण एवं संयुक्त उद्यम के नेतृत्व भी शामिल है। सन् 2005 में आप 3एम इज़राइल के प्रबंध निदेशक के रूप में अपनी सेवाएँ अदा करने हेतु इज़राइल जा बसे।

सन् 2008 को 3 एम कंपनी की एकमात्र विदेश स्थित (अमेरिका के बाहर) सार्वजनिक कंपनी के प्रथम भारतीय प्रबंध निदेशक के रूप में आप भारत लौटे। आपके कार्यकाल के दौरान कंपनी का राजस्व दुगुना हो गया, स्थानीय निवेश और महत्त्वपूर्ण अनुसंधान एवं विकास केंद्र की स्थापना में महत्त्वपूर्ण निवेश सहित बाजार पूंजी में 400% की बढ़ोत्तरी हुई।

अपनी सेवानिवृति से ठीक पहले, आप सेंट पॉल में ग्लोबल चैनल सर्विसेस तथा यूएस अटलांटिक पैसिफिक ऑपरेशन में निदेशक रहे तथा एशिया पैसिफिक व ग्रेटर चाइना क्षेत्र में 3 एम कंपनी के विकास की गति को बढ़ाने के लिए उस क्षेत्र के निदेशक के रूप में कार्य किए।

वर्तमान में आप एलीकोन लिमिटेड के बोर्ड सदस्य हैं। इसके अलावा आप विभिन्न मंचों पर नवोन्मेषिता के प्रवर्तक, स्टार्टअप/एसएमई के लिए मेंटॉर व अनौपचारिक निवेशक भी हैं। आप कॉर्पोरेट अभिशासन् पर घटित सीआईआई डाइरेक्टर्स गिल्ड के सह-प्रायोजक तथा सीआईआई स्टार्टअप काउंसिल के सदस्य भी हैं।

श्री अजय विपिन नानावटी वर्जीनिया टेक, यूसए से रसायन अभियांत्रिकी में डिग्री धारक हैं।




 

श्री मृत्युञ्जय महापात्र
प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी

 

1.

नाम : श्री मृत्युञ्जय महापात्र

2.

प्रबंध निदेशक एवं सीईओ पदग्रहण तिथि : 21.09.2018

3.

दूरभाष संख्या: : 080-22260941

4.

फैक्स संख्या : 080-22201134

5.

ई-मेल आईडी : : md&ceosectt@syndicatebank.co.in

6.

करियर प्रोफाइल और अनुभव :

श्री मृत्युञ्जय महापात्र ने 21.09.2018 को सिंडिकेट बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी के रूप में कार्यभार ग्रहण किया। ये भौतिकी तथा कारोबार प्रबंध में स्नातकोत्तर हैं। इन्हें देश एवं विदेशों में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के विभिन्न पदों पर 35 वर्षों से भी अधिक का विपुल अनुभव प्राप्त हैं। साथ ही साथ वे एसबीआई में विशेष रूप से कॉर्पोरेट ऋण, पट्टादायी, वैश्विक कार्यनीति, भुगतान, लेनदेन, सामान्य प्रबंधन और रूपांतरण कार्यक्रम में पर्याप्त अनुभव रखते हैं। हाल ही में इन्होनें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के उप प्रबंध निदेशक (कार्यनीति) एवं मुख्य डिजिटल अधिकारी तथा सीआईओ के रूप में कार्य करते हुए इन्होनें भारत के सबसे बड़े बैंक तथा एसबीआई ग्रुप के आईटी, डाटा एवं विश्लेषण, नवोन्मेष विभागों को संभाला है। इन्होनें विभिन्न भारतीय तथा वैश्विक कंपनियों के बोर्ड में भी काम किया है।

श्री मृत्युञ्जय महापात्र एक जाने माने वक्ता हैं और अग्रणी समाचार पत्रों एवं पत्रिकाओं में लेख भी लिखते हैं। इन्हें लंबी दूरी का दौड़ पसंद है तथा वे एक अनुभवी परामर्शदाता भी हैं। वाईलीन में इनकी अपार रुचि है तथा हिन्दुस्तानी शास्त्रीय संगीत में प्रवीणता भी है।


 

श्री एस कृष्णन
कार्यपालक निदेशक

 

1.

नाम : श्री एस कृष्णन

2.

कार्यपालक निदेशक : 01.11.2017

3.

दूरभाष संख्या : 080-22264809

4.

फैक्स नं. : 080-22201474

5.

ई-मेल आईडी : : edsec@syndicatebank.co.in

6.

करियर प्रोफ़ाइल एवं अनुभव :
श्री एस कृष्णन ने 01 नवंबर 2017 को बैंक के कार्यपालक निदेशक के रूप में अपना कार्यभार ग्रहण किया। श्री कृष्णन वाणिज्य में स्नातकोत्तर हैं तथा एक योग्य लागत लेखाकार (आईसीएमए) भी हैं। साथ ही, ये भारतीय बैंकिंग संस्थान (सीएआईआईबी) के प्रमाणित एसोसिएट भी हैं। श्री कृष्णन जनवरी सन् 1983 को इंडियन बैंक की सेवा में नियुक्त हुए और तीस साल के लंबे करियर में इन्होंने बैंक के लगभग सभी महत्वपूर्ण क्षेत्रों में निपुणता हासिल किया है जिसमें बैंक के ग्रामीण, शहरी और मेट्रो शाखाओं में सेवाएं तथा कॉरपोरेट कार्यालय सहित प्रशासनिक कार्यालय में कार्य भी शामिल है। श्री कृष्णन ऋण क्षेत्र, खास कर कॉरपोरेट ऋण क्षेत्र में विशेषज्ञ हैं। इन्हें जोखिम प्रबंधन क्षेत्र में एक दशक से अधिक अनुभव प्राप्त है तथा ये बैंक के मुख्य जोखिम अधिकारी भी रहे हैं। बोर्ड सचिव के रूप में इन्होंने इंडियन बैंक में कॉरपोरेट अभिशासन में सुधार लाने के लिए कई महत्वपूर्ण पहल किए हैं। यहाँ पर कार्यभार ग्रहण करने से पूर्व वे इंडियन बैंक में एचआर विभाग के प्रमुख थे तथा मानव संसाधन की गुणवत्ता को समृद्ध करने के लिए आपने कई सुधारात्मक पहल की शुरुआत करने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है। टेक्नो सेवी होने के नाते इन्होंने हमेशा बैंकिंग में तकनीकी को गेम परिवर्तक माना है तथा इन्होंने जहां कहीं भी कार्य किया वहाँ विभिन्न क्षेत्रों की प्रक्रियाओं को डिजिटलाइज करने का पहल किया है। ये सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में निष्पादन प्रबंधन प्रणाली पर आईबीए द्वारा गठित उप-समिति के सदस्य के रूप में भी कार्य कर चुके हैं।

 

श्री अजय के खुराना
कार्यपालक निदेशक

 

1.

नाम : श्री अजय के खुराना

2.

कार्यपालक निदेशक पदग्रहण तिथि : 20.09.2018

3.

दूरभाष संख्या: : 080-22375706

4.

फैक्स संख्या : 080-22375703

5.

ई-मेल आईडी : : coedsec@syndicatebank.co.in

6.

शैक्षिक एवं व्यावसायिक योग्यता :
बिजनेस मैनेजमेंट में स्नातकोत्तर, सीएआईआईबी

7.

करियर प्रोफ़ाइल एवं अनुभव :
श्री अजय के खुराना, दिनांक 20.09.2018 को सिंडिकेट बैंक में कार्यपालक निदेशक के रूप में कार्यभार ग्रहण किए।
इन्होनें सीएआईआईबी के साथ-साथ बिजनेस मैनेजमेंट में स्नातकोत्तर किया है। सिंडिकेट बैंक में कार्य ग्रहण करने से पूर्व वे विजया बैंक में महा प्रबंधक थे। इनको लेखापरीक्षा, एनपीए वसूली, अंतर्राष्ट्रीय बैंकिंग, परिचालन, सूचना प्रौद्योगिकी विभाग तथा कॉर्पोरेट ऋण में विपुल अनुभव प्राप्त हैं। इन्हें क्षेत्र परिचालन में 17 वर्षों का अनुभव है तथा विजया बैंक में क्षेत्रीय प्रमुख के रूप में कार्य करने का 4 वर्षों का अनुभव भी प्राप्त है।

 

श्री वाई नागेश्वर राव
विशेष कार्य अधिकारी और पूर्णकालिक निदेशक

 

1.

नाम : श्री वाई नागेश्वर राव

2.

निदेशक पदग्रहण तिथि : 15.04.2019

3.

दूरभाष संख्या: : 080-22341466

4.

फैक्स संख्या : 080-22342466

5.

ई-मेल आईडी : : ed3.sec@syndicatebank.co.in

6.

करियर प्रोफ़ाइल एवं अनुभव :
श्री नागेश्वर राव ने अपने बैंकिंग करियर की शुरुआत वर्ष 1985 में विजया बैंक में परवीक्षाधीन अधिकारी के रूप में किया तथा इन्हें बैंकिंग जगत में 34 वर्षों का विपुल अनुभव प्राप्त है। बैंक में एक अधिकारी के रूप में नियुक्ति से लेकर महाप्रबंधक के स्तर तक इन्होंने शाखा प्रमुख एवं क्षेत्रीय प्रमुख के साथ-साथ प्रधान कार्यालय में प्रमुख कार्यक्षेत्रों जैसे, सूचना प्रौद्योगिकी, मर्चेन्ट बैंकिंग, आयोजना एवं विकास, जोखिम प्रबंधन, ग्राहक संबंध आदि में विविध स्तर की गतिविधियों को संभाला। कॉर्पोरेट कार्यालय में नियुक्ति से पहले इन्होंने 12 केन्द्रों को शामिल करते हुए कर्नाटक, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, नागालैंड, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र एवं गुजरात राज्य में कार्य किया है।
श्री वाई नागेश्वर राव ने 22 जनवरी 2016 को विजया बैंक में कार्यपालक निदेशक के रूप में अपना कार्यभार ग्रहण किया।
इन्होंने वर्ष 2009-10 के दौरान विश्वेश्वरैया ग्रामीण बैंक में निदेशक तथा वर्ष 2013-14 के दौरान केनबैंक कम्प्युटर सेवा में निदेशक के रूप में कार्य किया है।
श्री राव ने वाणिज्य में स्नातक की डिग्री हासिल की है तथा विभिन्न भाषाओं में इनकी पकड़ काफी अच्छी है। भारतीय बैंकिंग संस्थान में एक प्रमाणित सहयोगी के रूप में श्री नागेश्वर राव ने विभिन्न प्रतिष्ठित संस्थानों जैसे, आईआईएम अहमदाबाद, आईआईएम कोझिकोड, सीएएफ़आरएएल आदि में कई प्रशिक्षण कार्यक्रमों में हिस्सा लिया है। वर्ष 2011 में सिडनी में और वर्ष 2016 में वाशिंगटन में कार्यशाला/प्रशिक्षण में भाग लिया है। इन्होंने वर्ष 2018 में सिडनी में एसआईबीओएस सम्मेलन में तथा जनवरी 2019 में शिकागो में आईएसबी वैश्विक उन्नत प्रबंधन कार्यक्रम में भाग लिया है।
श्री नागेश्वर राव ने दिनांक 15.04.2019 को सिंडिकेट बैंक में अपना कार्यभार ग्रहण किया।

 

श्री गौतम प्रसाद बोरा
आरबीआई द्वारा नामित निदेशक

 

1.

नाम : श्री गौतम प्रसाद बोरा

2.

निदेशक पदग्रहण तिथि : 26.04.2019

3.

शैक्षिक एवं व्यावसायिक योग्यता : एमबीए (बैंकिंग एवं वित्त), एलएलबी एवं भारतीय बैंकिंग संस्थान के प्रमाणित एसोसिएट

4.

करियर प्रोफ़ाइल एवं अनुभव :

श्री गौतम प्रसाद बोरा ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1990 में भारतीय रिजर्व बैंक में परवीक्षाधीन अधिकारी के रूप में किया तथा इन्हें बैंकिंग जगत में 27 वर्षों का विपुल अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में आप आरबीआई में प्रभारी मुख्य महा प्रबंधक के रूप में कार्यरत हैं। जहाँ आप भारतीय रिजर्व बैंक, केंद्रीय कार्यालय, फोर्ट, मुंबई के वित्तीय समावेशन और विकास विभाग की अध्यक्षता कर रहे हैं।

इन्हें बैंकिंग का विपुल अनुभव प्राप्त हैं और इन्होंने विभिन्न विभागों में काम किया है जिसमें आरबीआई मुद्रा प्रबंधन, विदेशी विनिमय प्रबंधन, सहकारी एवं ग्रामीण ऋण क्षेत्र, बैंकिंग विनियमन एवं पर्यवेक्षण, सरकारी ऋण प्रबंधन एवं सरकारी कारोबार खंड, भुगतान एवं निपटान प्रणाली तथा वित्तीय समावेशन एवं विकास आदि शामिल है।




 

डॉ संजय कुमार
भारत सरकार नामित निदेशक

 

1.

नाम : डॉ संजय कुमार

2.

निदेशक पदग्रहण तिथि : 05.04.2018

3.

शैक्षिक एवं व्यावसायिक योग्यता : : एम. ए. (आधुनिक भारतीय इतिहास), पीएचडी

4.

करियर प्रोफ़ाइल एवं अनुभव :
डॉ संजय कुमार भारतीय डाक व टेलिकॉम लेखा तथा वित्तीय सेवा के 2003 बैच के अधिकारी हैं। इन्होनें दिनांक 21.09.2017 को वित्तीय सेवा विभाग में निदेशक के रूप में कार्यभार ग्रहण किया।
इस विभाग में कार्यभार ग्रहण करने से पूर्व वे टेलिकॉम विभाग में कार्यरत थे जहां इन्होनें स्पेक्ट्रम यूसेज प्रभार (एसयूसी), लाइसेंस फाइनैंस एंड यूनिवर्सल सर्वीस ऑब्लिगेशन फंड से जुड़े विभिन्न पदों पर सफलतापूर्वक कार्य किया। वे भारत के क्षमतायुक्त स्पेक्ट्रम प्रयोगकर्ताओं के लिए एसयूसी निर्धारित करने के लिए गठित समिति के सदस्य भी रहे। आप टेलिकॉम विभाग के निदेशक (सतर्कता) भी थे।
डाक विभाग में इन्होनें आंतरिक वित्तीय सलाहकार एवं निदेशक (लेखा) के रूप में अपनी सेवाएँ अदा की, जहाँ वे वित्तीय सलाह, लेखा, बजट एवं आंतरिक लेखापरीक्षा से जुड़े विभिन्न कार्यों को निष्पादित किया।
वर्तमान में ये काउंसिल ऑफ दि इंस्टिट्यूट ऑफ ऐक्चुअरीस ऑफ इंडिया द्वारा गठित आनुशासिक समिति के भी सदस्य हैं।

 

श्री जयंत गोखले
सीए निदेशक

1.

नाम : श्री जयंत गोखले

2.

निदेशक पदग्रहण तिथि : 30.08.2016

3.

शैक्षिक एवं व्यावसायिक योग्यता : बी. कॉम, एलएल.बी, एफ़. सी. ए .

4.

करियर प्रोफ़ाइल एवं अनुभव :
सी. ए. जयंत गोखले ने 1981 में चार्टर्ड अकाउंटेंट उत्तीर्ण करने के पश्चात विधि स्नातक की डिग्री हासिल की। श्री गोखले ने 1982 में गोखले एंड साठे नामक फर्म की सह स्थापना की और 90 के दशक में दो पुस्तकें – “टैक्स डिडक्शन एट सोर्स” व “ अकाउंटिंग स्टैंडर्डस नोटिफायड अंडर द इंकम टैक्स एक्ट” लिखी।
1994 में, सीए जयंत गोखले ने वेस्टर्न इंडिया रीजनल काउंसिल ऑफ इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (आईसीएआई) के सदस्य चयनित हुए जहां वे इसके सचिव (1997-98) व चेयरमैन (1998-99) बने। वे कई वर्षों तक चेम्बर ऑफ टैक्स कंसल्टेंटस के संयुक्त सचिव तथा इसके मैनेजिंग कमेटी के सदस्य भी बने रहे।
2000 में वे सेंट्रल काउंसिल ऑफ आईसीएआई के सदस्य के रूप में चयनित हुए। वे इस शीर्ष व्यावसायिक संगठन में लगातार 12 वर्षों तक अर्थात 2012 तक स्वैच्छा से पदत्याग करने तक चयनित होते रहे। वे एक्सपर्ट एडवाइजरी कमेटी, अकाउंटिंग स्टैंडर्डस बोर्ड, आडिटिंग स्टैंडर्डस बोर्ड, बोर्ड ऑफ स्टडीज, डाइरैक्ट टैक्स कमेटी सहित अन्य कमेटी के – सदस्य व चेयरमैन भी रहे।
सीए गोखले इंडियन एएस ऑफ आईएफ़आरएस से जोड़ने वाले रोड मैप को प्रतिपादित करने वाले कमेटी के सदस्य भी रहे। 2010 में, डायरेक्ट टैक्स कमेटी के चेयरमैन के पद पर रहते हुए, उन्होंने वित्त मंत्रालय एवं एमसीए के लिए “टैक्स इश्यू अराइजिंग आउट ऑफ कन्वर्जेंन्स विद आईएफ़आरएस” पर पेपर प्रस्तुत किया, जिसने “इंकम कंप्यूटेशन एंड डिस्क्लोजर स्टैंडर्डस (आईसीडीएस)” के लिए एक संदर्भ बिन्दुएँ तैयार की जिन्हें अब भारत सरकार – वित्त मंत्रालय द्वारा अधिसूचित किया गया है।
इन्होंने बड़े पैमाने पर सरकारी व शहरी स्थानीय निकायों (यूएलबी), लेखा सुधारों पर कार्य किया है और शहरी स्थानीय निकायों के लिए लेखा मानकों के अध्यक्ष रहे। वे “स्थानीय निकायों में लेखा आधुनिकीकरण” पर ईयू में आयोजित एक सम्मेलन में भारतीय प्रतिनिधि थे और इस संबंध में शहरी विकास मंत्रालय, जीएएसएबी एवं सी एंड एजी द्वारा गठित समितियों में नामित हुए। वे सरकारी सी एंड एजी और पीएसयू कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने के लिए नियमित संकाय और भारत सरकार, रक्षा मंत्रालय और महाराष्ट्र सरकार के लिए भी इसी विषय पर परामर्शदाता रहे।
उन्होंने बैंक शाखाओं की लेखा-परीक्षा में भी सम्मिलित थे एवं उन्होंने केंद्रीय सांविधिक लेखा परीक्षक के रूप में भी कार्य किया। अब, वे 30.08.2016 से सिंडिकेटबैंक के बोर्ड में निदेशकों में से एक हैं।

 

सुश्री वंदना कुमारी जेना
नामित निदेशक

1.

नाम : सुश्री वंदना कुमारी जेना

2.

निदेशक पदग्रहण तिथि : : 25 अप्रैल 2016

3.

शैक्षिक एवं व्यावसायिक योग्यता : एम. ए. (राजनीति विज्ञान), एम. डी. ए. (यूके), आई. ए. एस. (सेवानिवृत)

4.

करियर प्रोफ़ाइल एवं अनुभव :

सुश्री वंदना कुमारी जेना, भूमि संसाधन विकास, ग्रामीण विकास मंत्रालय, भारत सरकार में सचिव पद से सेवा निवृत हुई हैं। वे 1979 बैच की (ओडिशा कैडर) भारतीय प्रशासनिक अधिकारी रही हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय से परास्नातक के साथ ही बर्मिंघम विश्वविद्यालय (यू. के.) से स्नातकोत्तर हैं। इन्होंने प्रशासन के विभिन्न क्षेत्रों में जैसे भूमि संबंधी मुद्दे जैसे भूमि अधिग्रहण, भूमि सुधार भूमि अभिलेखों का आधुनिकीकरण, पंजीकरण अधिनियम, इंटीग्रेटेड वाटरशेड डेव्लपमेंट और गरीबों के लिए वित्तीय समावेशन में बृहद कार्य किया है। इनकी प्रमुख रुचि के क्षेत्र, मानव संसाधन विकास के क्षेत्र में हैं जिसमें प्रौढ़ शिक्षा एवं साक्षरता, जीवनप्रयंत शिक्षा, कौशल विकास, प्राथमिक एवं सेकेन्डरी शिक्षा शामिल है। इन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में विभिन्न पदों पर कार्य किया है जैसे, निदेशक, राष्ट्रीय साक्षरता मिशन, मानव संसाधन विकास मंत्रालय, शैक्षिक सलाहकार, अंतर्राष्ट्रीय विकास विभाग, (डीएफ़आईडी) भारत, संयुक्त सचिव, प्रौढ़ शिक्षा एवं महानिदेशक राष्ट्रीय साक्षरता मिशन, मानव संसाधन विकास मंत्रालय, भारत सरकार, प्रधान सचिव, स्कूल एंड मास एजुकेशन, ओडिशा सरकार के साथ ही वे ब्रह्मपुर विश्वविद्यालय, ओडिशा के उप-कुलपति रहे हैं। इन्होंने युवा विकास एव सशक्तिकरण के क्षेत्र में संयुत सचिव, खेल एवं युवा मंत्रालय और महानिदेशक, नेहरू युवा केंद्र संगठन के रूप में भी कार्य किया है।

योजना आयोग के प्रधान सलाहकार के रूप में उन्होंने महिला एवं बाल प्रभाग तथा स्वास्थ्य प्रभाग का नेतृत्व किया और पोषण केंद्र मंच लेकर आई। इन्होंने बृहत रूप से महिला एजेंसी, बाल अधिकारों, कौशल विकास एवं महिलाओं के लिए वित्तीय समावेशन के क्षेत्र में योगदान दिया है। वे स्वैच्छिक क्षेत्र में राष्ट्रीय नीति के कार्यान्वयन, एनजीओ-पीएस भागीदारी पोर्टल के रख-रखाव एवं सरकार एवं एनजीओ के बीच सिविल सोसाइटी के माध्यम से इंटरफेस प्रदान करने में मुख्य भूमिका निभाई हैं। वे एक लेखक भी हैं। इन्होंने एक उपन्यास, दो लघु कहानियों के संकलन व एक पहेलियों का संकलन भी प्रकाशित किया है।

इन्हें भारत सरकार द्वारा सिंडिकेट बैंक के बोर्ड में 25.04.2016 से नामिति निदेशक के रूप में नामित किया गया है।


 

श्री जी रमेश
नामित निदेशक

1.

नाम : श्री जी रमेश

2.

निदेशक पदग्रहण तिथि : : 25.04.2016

3.

शैक्षिक एवं व्यावसायिक योग्यता : प्रोफेसर, आईआईएम, बेंगलूरु

4.

करियर प्रोफ़ाइल एवं अनुभव :

प्रोफेसर रमेश, आईआईएम, अहमदाबाद से प्रबंधन के अध्येता हैं। वे भारतीय आर्थिक सेवाओं के सदस्य रह चुके हैं। वे विवेकानन्द कॉलेज, चेन्नई से अर्थशास्त्र में स्नातक हैं और मद्रास यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में स्नातकोत्तर हैं।
उनकी अनुसंधान रुचियों के क्षेत्रों में राष्ट्र नीति, जन-प्रबंधन, विनियमन एवं आधारभूत अवसंरचनाओं व उपयोगिताओं का वित्तीयन एवं प्रबंधन शामिल हैं। वे शहरी अवसंरचना एवं स्थानीय निकायों, लोक प्रशासन, उपयोगिताओं, अस्पताल एवं स्वास्थ्य बीमा क्षेत्रों में विशेषज्ञ हैं। प्रोफेसर रमेश की अध्यापन रुचियों में राष्ट्र नीति, जन-प्रबंधन, निष्पादन प्रबंधन, आधारभूत अवसंरचनाओं व उपयोगिताओं का वित्तीयन एवं विनियमन शामिल हैं।
उन्होनें संघ सेवा के अनेक वरिष्ठ अधिकारियों के लिए कई प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए हैं। उन्होनें परियोजना प्रबंधन, कार्यक्रम मूल्यांकन, नीति क्षेत्र आदि में परामर्श कार्य किए हैं। ये हेल्थकेयर, शहरी प्रबंधन, सार्वजनिक परिवहन, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन, लोक शिकायत प्रबंधन, ऊर्जा आदि क्षेत्रों के अंतर्गत थें।
शिक्षण में आने से पूर्व, वे एक वित्तीय परामर्श कंपनी, डॉटकॉम और सॉफ्टवेयर में कार्य कर चुके हैं। उन्होनें बेंगलूरु में एक चुनाव क्षेत्र जयनगर को अपनाया है और विगत चार वर्षों से वहाँ कार्य कर रहे हैं। वे इस चुनाव क्षेत्र में बहुत ही निकटता से निर्वाचित प्रतिनिधियों एवं स्वयंसेवकों के साथ मिलकर कार्य करते रहें हैं तथा छोटी से छोटी समस्याओं को समझकर उनका निराकरण करते रहे हैं।
वे ठोस अपशिष्ट प्रबंधन में भी सक्रिय हैं। उन्होनें एक एनजीओ का प्रबंधन किया है जो स्वैच्छिक क्षेत्र को विपणन एवं क्षमता निर्माण संबंधी सहायता देता है।


 

श्री कमल किशोर सिंघल
शेयरधारक निदेशक

1.

नाम : श्री कमल किशोर सिंघल

2.

निदेशक पदग्रहण तिथि : 31.10.2015

3.

शैक्षिक एवं व्यावसायिक योग्यता : बी.कॉम, एम.ए., एलएल.बी एंड एफ़.सी.ए.

4.

करियर प्रोफ़ाइल एवं अनुभव :
श्री कमल किशोर सिंघल बैंक के शेयरधरकों में से (केंद्र सरकार के अलावा) 31 अक्तूबर 2015 से 20 अक्तूबर 2018 तक तीन वर्ष की अवधि के लिए निदेशक के रूप में निर्वाचित किए गए हैं|

श्री कमल किशोर सिंघल 1985 में सीधी भर्ती के माध्यम से जीवन बीमा में चार्टर्ड अकाउंटेंट के रूप में नियुक्त हुए। वे विधिक योग्यता सहित कॉमर्स ग्रेजुएट एवं चार्टर्ड अकाउंटेंट भी हैं। इन्होंने कंपनी सेक्रेटरी इंटरमेडिएट भी किया है। इन्होंने समाजशास्त्र में एम.ए. किया है।

इन्हें भारतीय जीवन बीमा निगम में कार्य करने का व्यापक अनुभव है तथा इन्होंने विभिन्न क्षमताओं के आधार पर देश के विभिन्न भागों में कार्य किया है। इन्होंने फ़िजी में कार्पोरेशन के विदेशी कार्यालयों में महत्वपूर्ण कार्यभार संभाला है। भावनगर एवं चेन्नई–I प्रभाग के वरिष्ठ मंडल प्रबंधक के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान प्रशासनिक स्ट्रीम तथा विपणन में इन्होंने अच्छी उपलब्धियां हासिल की है।

वर्ष 2008 से वे कार्पोरेशन के निवेश विभाग में विभिन्न भूमिकाएं निभा रहे हैं। कार्यकारी निदेशक (निवेश-जोखिम प्रबंधन एवं अनुसंधान) के पोर्टफोलियो के साथ-साथ भारतीय जीवन बीमा निगम के मुख्य जोखिम अधिकारी भी हैं।

वे भारतीय राष्ट्रीय सहकारी आवास संघ के निदेशक मंडल में निदेशक भी हैं।

 

श्री सुनील वशिष्ठ
शेयरधारक निदेशक

1.

नाम : श्री सुनील वशिष्ठ

2.

निदेशक पदग्रहण तिथि : 17.09.2016

3.

शैक्षिक एवं व्यावसायिक योग्यता : बी.कॉम, एफ़सीए

4.

करियर प्रोफ़ाइल एवं अनुभव :
सीए सुनील वशिष्ठ, वर्ष 1985 से एक निपुण चार्टर्ड अकाउंटेंट के रूप में कार्यरत हैं। इन्होंने भारतीय सनदी लेखाकार संस्थान (आईसीएआई) के विभिन्न समितियों में सक्रिय भूमिका निभाई है। वे आईसीएआई उद्योग में बैंकिंग अध्ययन समिति तथा सदस्यों की समिति के पूर्व-सलाहकार रहे हैं।
बैंकिंग, वित्त एवं लेखापरीक्षा के क्षेत्र में इनका व्यापक अनुभव रहा है तथा वर्ष 2001-2004 तक इन्होंने बैंक ऑफ महाराष्ट्र के बोर्ड में निदेशक के रूप में कार्य किया है। वर्तमान में वे भारत सरकार के उपक्रम, मद्रास फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (एमएफ़एल), के बोर्ड में भी कार्यरत हैं।
ये विभिन्न संगठनों जैसे, पीएचडी चेम्बर ऑफ कॉमर्स, भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग मण्डल, भिवाड़ी मैनुफेक्चरर्स एसोसिएशन (बीएमए) और निवेशक फोरम में सक्रिय रूप से जुड़े हुए हैं। पूर्व में भी इन्होंने विभिन्न संगठनों जैसे, अखिल भारतीय लघु एवं मध्यम उद्योग संघ (एफ़आईएसएमई) आदि में महत्वपूर्ण पदों को संभाला है।
वर्ष 2009-2010 के दौरान वे लायंस क्लब इंटरनेशनल, जिला 323 ई-1, के जिला राज्यपाल भी थे और इन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों एवं शिविरों का भी आयोजन किया। इनको ऑस्ट्रेलिया में लायंस क्लब इंटरनेशनल द्वारा दिनांक 01.07.2010 को मानवतावादी सेवाओं के लिए इन्हें अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। वर्तमान में राष्ट्रीय विचार मंच (पंजीकृत) एवं सद्भावना शांति और जागृति मिशन फ़ाउंडेशन (पंजीकृत) के माध्यम से विभिन्न सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय रूप से जुड़े हुए हैं।
इन्हें दिनांक 17.09.2016 से 3 वर्षों के लिए सिंडिकेटबैंक के शेयरधारक के रूप में चुना गया है।
 

डिस्क्लेमर: इस वेबसाइट की सामग्री पूरी तरह से सूचनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए है। यह किसी भी प्रकार के कारोबार की सिफ़ारिश नहीं करता है।

2015 सिंडिकेट बैंक. सर्वाधिकार सुरक्षित     यह वेबसाइट सबसे अच्छे रूप से 1280 x 800 में देखा जाता है