Syndicate Bank
banner
 

हमारे बैंक के लोगो के रंग का पैटर्न

हमारे बैंक ने अपने लोगो की प्रतिस्‍थापना /पृष्‍ठभूमि के रंग को बदलने के कार्य को प्रारंभ किया है। लोगो की प्रतिस्‍थापना को मूल रंग में प्रमुख परिवर्तन के साथ किया गया है किंतु ’’कुत्‍ता’ जो विश्‍वस्‍नीयता और मैत्रीपूर्णत की परंपरा का प्रतीक है, को बनाए रखा है।

 

  logo

लोगो का सचित्र ‘कुत्‍ता’हमारे बैंक के आदर्श-वाक्‍य – विश्‍वस्‍नीय और मैत्रीपूर्ण के साथ सिंक करता है। हमारे लोगो को नारंगी,पीला तथा सफेद रंगों का संयोजन विशिष्‍टता प्रदान करता है। ‘

 
 नारंगी

नारंगी एक बहुत ही विशिष्‍ट रंग है जो शक्ति, ऊर्जा, उत्‍साह और सूजनात्‍मकता, विचारात्‍मकता और सच्‍चाई तथा ईमानदारी का प्रतीक है।यह स्‍नेही, गुंजायमान और अलंकार का रंग है। यह ऊर्जा से भरा आनन्‍द और मस्‍ती है , जोखिम का सामना करनेवाला बहिर्मुखी और ग्रंथियुक्‍त है। रंग मनोविज्ञान में यह साहसिक, आशावाद, आत्मविश्वास और मिलनसारिता या मैत्रीपूर्णता का अर्थ देता है।

लाल की तुलना में अधिक कोमल, नारंगी --अधिक स्त्री ऊर्जा और सृजन की ऊर्जा का प्रतिनिधित्व करता है। ..

संक्षेप में, नारंगी कारोबार के अगले क्षितिज तक पहुँचने के लिए बैंक की जीवंतता, योग्यता और आत्मविश्वास को इंगित करता है।

 पीला

पीला --यह रंग उपार्जित ज्ञान का ध्‍योतक है। यह वह रंग है जो हमारे मस्तिष्‍क के बाएं या तर्क पक्ष को प्रतिध्‍वनित करके हमारी मानसिक शक्ति को उत्तेजक करता हैं तथा मानसिक चपलता और धारणा को सृजित करता है। स्‍प्रेक्‍ट्रम का सबसे हल्‍का रंग होने के कारण, पीले का रंग विज्ञान यह है कि वह उत्‍थान और ज्‍योतिरमय, आनंददायक, प्रसन्‍नता, खुशी और कौतुब का घ्‍योतक है। जीवन में उत्‍साह जगाने वाला बेतरीन रंग पीला रंग है। यह अधिक से अधिक विश्‍वास और आशावाद को जगाता है।

पीला रंग निर्णय करने में मदद करता है क्‍योंकि यह विचार और विचारों में स्‍प्‍ष्‍टता सं संबंध रखता है। पीला रंग भावनाओं से मुक्‍त है, यह दिल से नहीं दिमाग से निकलता है।

पीला रंग नवोन्मिेषिता को सूचित करता है, यह सामूहिक कार्य और सोच के माध्‍यम से जीवंतता और त्‍वरित निर्णय का समर्थन करता है।

हमारा बैंक, जिसकी शाखाओं की बड़ी बृहत नेटवर्क है तथा समर्पित मानव पूँजी से प्रत्‍येक सिंडियन की उच्‍चतम ईमानदारी, पूर्णता और प्रतिबद्धता से कारोबार के उच्‍च स्‍तर को प्राप्‍त करने का महत्‍वाकांक्षी लक्ष्‍य है। हमारे टीम के कार्य से नई ब्रांड पहचान के द्वारा समर्थित इसे संभव करने का प्रयास रहेगा।।

डिस्क्लेमर: इस वेबसाइट की सामग्री पूरी तरह से सूचनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए है। यह किसी भी प्रकार के कारोबार की सिफ़ारिश नहीं करता है।

2015 सिंडिकेट बैंक. सर्वाधिकार सुरक्षित     यह वेबसाइट सबसे अच्छे रूप से 1280 x 800 में देखा जाता है