Syndicate Bank
banner
 

ऋण योजनाएँ

 

ऋण एवं अग्रिम :

समाज के विविध घटकों की भिन्न भिन्न वित्तीय आवश्यकताएँ पूरी करने के लिए बैंक ने अपनी ऋण योजनाएँ सावधानीपूर्वक तैयार की हैं और उनके आय स्त्रोतों के अनुकूल पुनर्भुगतान सारिणी बनाई गई है. सिंड सरल, सिंड सुविधा, सिंड वाहन, सिंड किसान और सिंड मॉर्टगेज जैसी हमारी वैयक्तिक बैंकिंग ऋण योजनओं का लक्ष्य हैं- वैयक्तिक वित्तीय आवश्यकताऍ पूरी करना, जैसे कि उपभोक्ता वस्तुओं या वाहन की खरीद या अन्य कोई प्रामाणिक ऋण आवश्यकताएँ. उच्च शिक्षा के इच्छुक छात्रों को हमारी सिंड विद्या योजना के अन्तर्गत ऋण दिया जाता ह किसान, व्यावसायिक, वेतनभोगी वर्ग, कार्यपालक, व्यापारी, पेंशनधारक, संरक्षण सेवा में कार्यरत कर्मचारी, उद्योगपति आदि अपनी वित्तीय आवश्यकताऍ बैंक की विविध ऋण योजनाओं के जरिए पूरी कर सकते हैं. लोगों की अपने खुद के घर की आकांक्षा सिंड निवास से पूरी होती है. स्वर्ण आभूषणों, एनएससी, केवीपी, जीवनबीमा पॉलिसियों, स्वर्ण बांड, सूचीबद्ध कंपनियों के शेयर्स, यूटीआई के यूनिट्स जैसी प्रतिभूति / गिरवी के बदले और प्राप्य किराया के बदले भी ऋण प्रदान करने के लिए ऋण उत्पाद तैयार किए गए हैं. हमारी शाखाओं के जरिए पेंशन या वेतन प्राप्त करनेवाले लोगों की अस्थायी वित्तीय आवश्यकताओं को सिंड ओवरलाईन या बचत खातों में अस्थायी ओवरड्राफ्ट द्वारा पूरा किया जा सकता है.

फसल उत्पाद, भूमि विकसन, लघु सिंचाई, सहवर्गी गतिविधियाँ, बागान, उच्च तकनीकी कृषि आदि के लिए किसान अपनी निवेश आवश्यकताएँ हमारी कृषि वित्त योजनाओं के द्वारा पूरी कर सकते हैं. फसल उत्पाद, सहयोगी गतिविधियाँ, मशीनों की मरम्मत और खपत की अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए किसानों को सिंडिकेट किसान क्रेडिट कार्ड और सिंडिकेट किसान समृद्धि क्रेडिट कार्ड उपलब्ध हैं. सिंड लघु उद्यमी, सिंड व्यापार, सिंड स्वर्ण, सिंड पिग्मी, सिंड रेंट, सिंड उद्योग जैसे उत्पाद उद्यमियों, शिल्पकारों, व्यापारियों, व्यावसायिकों और स्वनियोजित व्यक्तियों, एसएमई सेक्टर, कारोबार इकाइयों, उत्पादन इकाइयों और सेवा क्षेत्रों की जरूरतें पूरी करने की दृष्टि से तैयार किए गए हैं. गरीबों और पददलितों के उन्नयन के लिए बैंक विविध योजनाओं के तहत ऋण देता है.

बेरोजगार युवाओं की पहचान करने और बैंकों द्वारा संयुक्त रूप से प्रायोजित संस्थाओं जैसे रूडसेटी, एसआईआरडी आदि के जरिए उनके प्रशिक्षण की व्यवस्था कर स्वरोजगार गतिविधि / उपक्रम के लिए ऋण उपलब्ध कराने की गतिविधि में भी बैंक संलग्न है. व्यक्तियों, संस्थाओं, निगमों आदि की प्रामाणिक ऋण आवश्यकताओं को पूरा करने की दृष्टि से बैंक ने उत्पाद तैयार किए हैं और झंझट रहित प्रक्रिया लागू की है और आम जनता / ग्राहकों की सभी लागतों सहित आवश्यक पूरी जानकारी दी जाती है. महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण को मान्यता देने के लिए बैंक ने नियमित आय न पानेवाली महिलाओं को ऋण सुविधा देने की दृष्टि से सिंड महिला नामक उत्पाद जारी किया है. अनिवासी भारतीयों को रुपयों में ऋण देने के लिए सिंड प्रवासी नामक उत्पाद जारी किया गया है. सिंड निवास (आवास ऋण) के लाभार्थियों को निर्धारित प्रीमियम पर बीमा रक्षा प्रदान करने के लिए बैंक बीमा कंपनियों के साथ गठबंधन व्यवस्था में शामिल हुआ ह विदेशी विनिमय, निर्यात ऋण, औद्योगिक वित्त सहायता, आवास वित्त और ट्रेज़री परिचालन में विशेषज्ञता जैसी आधुनिक बैंकिंग की मांगों के अनुरूप भी बैंक के उत्पाद हैं..

विभिन्न ऋण योजनाओं के ब्यौरों के लिए यहाँ क्लिक करें

डिस्क्लेमर: इस वेबसाइट की सामग्री पूरी तरह से सूचनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए है। यह किसी भी प्रकार के कारोबार की सिफ़ारिश नहीं करता है।

2015 सिंडिकेट बैंक. सर्वाधिकार सुरक्षित     यह वेबसाइट सबसे अच्छे रूप से 1280 x 800 में देखा जाता है