Syndicate Bank
banner
 

निष्क्रिय(अपरिचालित या अदावी) खाता सूचना

 

प्रिय ग्राहक,

    10 वर्ष और उससे अधिक के निष्क्रिय / अदावी जमाराशियों के ब्यौतरों के लिए हमारा बेवसाइट देखने हेतु धन्यनवाद। अगर आपका नाम-व-पता सूची में उपलब्धौ आंकडे से मेल खाता है तो अनुरोध है कि आप निम्नंलिखित प्रलेखों के साथ संबद्ध शाखा से संपर्क करें :

    1. जमाराशि की वापसी /पुन:प्रवर्तन हेतु अनुरोध पत्र दें।
    2. जमाराशि के सबूत हेतु पास-बुक/प्रमाणपत्र/प्रलेख प्रस्तुंत करें ।

    अगर शाखा इस बात की पुष्टि करती है कि खाता उपलब्ध। है तो वह शाखा, संबंधित शाखा की जमाराशि के अंतरण हेतु प्रधान कार्यालय से संपर्क करेगी।

    प्रधान कार्यालय से शाखा को खातों के अंतरण हेतु शाखा से सत्या पन और दावों की प्राप्ति की तारीख से 1 से 2 सप्तानह तक का समय लगेगा।

    अगर वेबसाइट में उपलब्धन आंकडों से खाताधारक का नाम मेल नहीं खाता है, यद्यपि, वह आपके खाता से संबंधित है, तो आप पहचान पत्र,पता तथा प्रलेख के सबूतों के साथ संबंधित शाखा से संपर्क करके मामले को निपटा सकते हैं।

    उपर्युक्तक दोनों मामलों में, अगर शाखा, खाते की स्थिति की सूचना नहीं दे पाती है, तो हमारा अनुरोध है कि आप मामले को संबंधित क्षेत्रीय कार्यलय, के ग्राहक सेवा अनुभाग को सूचित करें। वे इस मामले की जॉंच करके प्रधान कार्यालय के निष्क्रिय जमाराशि अनुभाग को आगे की कार्रवाई के लिए सूचित करेंगे।

  • कृपया अपने निष्क्रिय खाते की पहचान हेतु यहॉं क्लिक करें

दावे की प्रक्रिया

  • खाता धारक को अपनी गृह शाखा को लिखित रूप में अदावी जमाराशि/ अपरिचालित खाते को सक्रिय करने हेतु अनुरोध करना होगा.
  • खाता धारक को जमाराशि खाता/ खाता यानि जमाराशि की रसीद /पास बुक के स्वायमित्वि का सबूत देना होगा
  • खाता धारक को केवाईसी की आवश्यीक्तारओं के अनुपालन हेतु खातेदार को अपनी सही आईडी और पता की सबूत प्रस्तुीत करनी होगी
  • अगर दावा की गई मीयादी जमाराशि की रकम `.20,000/- से अधिक है तो इसे नकद में न देकर एनएफटी / आरटीजीएस के माध्याम से जमाकर्ता / आदाता के खाते में डीडी/अन्यक बैंक के साथ जमाकर्ता के खाते में जमा किया जाएगा।

डिस्क्लेमर: इस वेबसाइट की सामग्री पूरी तरह से सूचनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए है। यह किसी भी प्रकार के कारोबार की सिफ़ारिश नहीं करता है।

2015 सिंडिकेट बैंक. सर्वाधिकार सुरक्षित     यह वेबसाइट सबसे अच्छे रूप से 1280 x 800 में देखा जाता है