Syndicate Bank
banner
 

सिंडिकेट नकदी प्रबंधन सेवाएँ (एससीएमएस)

 

सिंडिकेट नकदी प्रबंधन सेवाएँ, प्राप्ति और भुगतान संबंधी सभी सेवाओं को प्रदान करता है ताकि कारोबार संचालन के कुशल प्रबंधन को सुनिश्चित करनेवाली कंपनी तरलता व नकदी प्रबंधन आवश्यकताओं के प्रबंधन में सहायता पहुंचे।
ग्राहकों को प्रदान की जानेवाली नकदी प्रबंधन सेवाएँ, लेनदेन के स्वरूप के आधार पर, बड़ी मात्रा वाले एकल जमा या एकल नामे लेनदेनों से जुड़ी निधियों के संचालन की देखरेख करता है।

  • ग्राहक की विशेष आवश्यकताओं के अनुसार उत्पादों को उनके अनुकूल बनाए जा सकते हैं।
  • ग्राहक केन्द्रित सूचना और निधियों के त्वरित संचालन के लिए सीबीएस प्लेटफार्म के बेहतर उपयोग हेतु सीएमएस, एक कारोबारी पहल है।

सीएमएस उत्पादों का प्रस्ताव

केंद्रीकृत चेक और नकदी वसूली
सिंडिकेट बैंक की विभिन्न शाखाओं पर आहरित चेकों को केंद्रीकृत स्थान पर प्रसंस्कृत किया जाता है। कॉरपोरेट ग्राहकों से हमारी शाखाओं द्वारा (पूरे भारत में) कम मूल्य की नकदी स्वीकार की जाती है। इन निधियों को एक आम खाते में एकत्रित करके कॉरपोरेट को अनुकूल एमआईएस प्रदान किया जाता है।

स्वतः नामे अधिदेश
यह सुविधा, हमारे साथ बैंकिंग करने वाले ग्राहकों के अधिदेशों के माध्यम से, कम मूल्य, अधिक मात्रा, आवर्ती संग्रह प्रदान करती है जो संग्रह/खाते के नामे को प्रेरित करती है।

निधि अंतरण द्वारा प्रत्यक्ष जमा
यह सिंडिकेट बैंक खाताधारक लाभार्थियों को आपूर्ति शृंखला भुगतानों, ओवरसीज विप्रेषणों, वेतन भुगतानों, सांविधिक भुगतानों से संबंधित देयों के लिए प्रबंधन प्रदान करता है।

डीडी आहरण
कॉरपोरेट और बैंक/उनके ग्राहकों को पूर्व-वित्तपोषण या उत्तर-वित्तपोषण पर चेक/डीडी आहरण की व्यवस्था प्रदान की जाती है। सीएमएस ग्राहकों द्वारा जारी मांग ड्राफ्ट/सममूल्य पर देय चेकों को, भुगतान हेतु प्रस्तुत करने पर, देशभर में फैली हमारी सीबीएस शाखाओं द्वारा भुगतान किया जाता है।

एनईएफ़टी भुगतान
इलेक्ट्रोनिक चैनल के माध्यम से देशभर में फैली विभिन्न बैंक शाखाओं में विभिन्न लाभार्थियों के खाते में जमा हेतु उच्च मूल्य, कम मूल्य थोक संवितरण की पूर्ति हेतु यह इलेक्ट्रोनिक माध्यम है।

रिमोट मांग ड्राफ्ट/अदायगी आदेश जारी करना
किसी रिमोट शाखा पर किसी निर्दिष्ट इकाई को मांग ड्राफ्ट जारी करने के अनुदेशों के साथ, हमारी शाखाओं के माध्यम से कॉरपोरेट/प्रतिनिधि बैंकों को रिमोट अदायगी आदेश की सुविधा प्रदान की जाती है।

नकदी प्रबंधन सेवाओं के प्रमुख लाभ:

  • देश भर में 3000 से अधिक शाखाओं का व्यापक नेटवर्क
  • समग्र एमआईएस रिपोर्ट जैसे, दैनिक रिपोर्ट, लेनदेन रिपोर्ट उपलब्ध करायी जाती है
  • मजबूत संभार तंत्र
  • बेहतर समर्थशाली टीम
  • वसूलियों को ससमय जमा किया जाना सुनिश्चित करना
  • संवितरण अनुरोध का ससमय निष्पादन

डिस्क्लेमर: इस वेबसाइट की सामग्री पूरी तरह से सूचनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए है। यह किसी भी प्रकार के कारोबार की सिफ़ारिश नहीं करता है।

2015 सिंडिकेट बैंक. सर्वाधिकार सुरक्षित     यह वेबसाइट सबसे अच्छे रूप से 1280 x 800 में देखा जाता है